हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें for Dummies

Wiki Article



शोध में कह गया है कि यहां तक कि सिर्फ चलना ही शरीर के लिए एक रामबाण इलाज है.

कोविड के नए वेरिएंट के नए लक्षण ने लोगों को किया दिमाग खराब! जानें कौन से लक्षण कर रहे हैं सबसे ज्यादा परेशान

क्राइमसाक्षी मर्डर केस : किसी एक ने नहीं दिखाई हिम्मत, खिड़की-दरवाजे तक बंद कर लिए

बड़ी-बड़ी आंखें, जुड़ी हुई आईब्रो...हूबहू काजोल की आईना है ये लड़की, इस हमशक्ल को देख अजय भी कंफ्यूज होकर बोलेंगे- मेरी बीवी कौन है

टूरिस्ट डेस्टिनेशंसये हैं उत्तराखंड के सबसे साफ सुथरे हिल स्‍टेशन, एक बार जरूर जाएं, समझ जाएंगे क्‍या होती है जन्‍नत

हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत करता है: चलना वजन बढ़ाने वाला व्यायाम है, जिसका अर्थ है कि यह हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद कर सकता है, खासकर पैरों और कूल्हों में. यह ऑस्टियोपोरोसिस जैसी स्थितियों को रोकने में मदद कर सकता है और गिरने और फ्रैक्चर के जोखिम को कम कर सकता है.

यह एंडोर्फिन, शरीर के प्राकृतिक फील-गुड रसायन को रिलीज करता है, जो चिंता और अवसाद को कम करने में मदद कर सकता है.

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको अपने दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपने जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर आगे बढ़ना होगा, नहीं तो लड़ाई झगड़े हो सकते हैं और करीबियों के साथ आप  कुछ समय व्यतीत करेंगे.

यदि आपके पास टहलने के लिए समय नहीं है तो आपको अपनी दिनचर्या में अतिरिक्त कदम जोड़ने चाहिए। स्मार्ट वॉच आपके द्वारा चले गए कदम, दूरी, कैलोरीज, रक्तचाप, here हार्ट रेट को नापता है। स्मार्ट वॉच पहनना आपकी प्रगति को ट्रैक करने और आपको प्रेरित रखने में मदद करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। शुरुआत में, आधारभूत स्थापित करने के पहले कुछ दिनों के लिए अपनी दिनचर्या के बारे में सामान्य रूप से जाने। वहाँ से, आप अपनी रोज की दिनचर्या को आगे बढाने के लिए छोटे लक्ष्य निर्धारित कर सकते है।

वॉकिंग करने से अच्छी नींद आती है और आप चैन से सो पाते है।

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको घर परिवार के कामों पर पूरा ध्यान देना होगा और किसी पैतृक  संपत्ति संबंधित मामले में आप सावधानी बरतें.

These cookies allow for us to rely visits and targeted visitors resources so we can measure and Enhance the efficiency of our internet site. They help us to grasp which internet pages are probably the most and least common and see how site visitors shift throughout the web-site.

(और पढ़े – शुगर ,मधुमेह लक्षण, कारण, निदान और बचाव के उपाय…)

इसके साथ ही नियमित रूप से तेज चलना मस्तिष्क के सिकुड़ने और बुढ़ापे में लाए जाने वाले मानसिक कौशल को धीमा कर सकता है.

Report this wiki page